Breaking News
Home 25 स्वास्थ्य 25 18552 नए कोरोना केस मिले,भारत में एक दिन में सबसे बड़ा उछाल

18552 नए कोरोना केस मिले,भारत में एक दिन में सबसे बड़ा उछाल

Spread the love

दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का सिलसिला थम नहीं रहा है. देश में कोरोना के मामले पांच लाख पार कर चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना संक्रमण के मामले में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 18552 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस वायरस की चपेट में आने से 384 लोगों की मौत हो गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 50,8,953 हो चुका है. इनमें 197387 एक्टिव केस शामिल हैं, जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से अब तक 15,685 लोग जान गंवा चुके हैं. एक अच्छी बात ये है कि अभी तक कोरोना संक्रमित 295881 मरीज ठीक हुए हैं.

दिल्ली में नहीं सुधर रहे हालात

वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली देश के उन हिस्सों में शामिल हैं, जहां कोरोना के मामले तेज से सामने आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन उछाल देखा जा रहा है. दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. शुक्रवार के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3460 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. साथ ही दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 77240 तक पहुंच चुका है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौत के आंकड़े में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 63 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में अब तक 2492 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

राहुल ने मोदी सरकार को घेरा

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस देश के नए हिस्सों में तेजी से फैल रहा है. भारत सरकार के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है. प्रधानमंत्री खामोश हैं. उन्होंने महामारी के सामने आत्मसमर्पण और इससे निपटने से इनकार कर दिया है.’ राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के मसले पर मोदी सरकार पर ऐसे समय निशाना साधा जब देश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी पांच लाख से ज्यादा हो चुका है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी कह चुके हैं कि पता नहीं इससे बीमारी से कब निजात मिलेगी.

पता नहीं कब कोरोना से कब मुक्ति मिलेगी-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम’ की लॉन्चिंग में कहा था कि पता नहीं कोरोना से कब निजात मिलेगी. कोरोना संकट पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगे भी किसी को नहीं पता कि इस बीमारी से कब मुक्ति मिलेगी. इसकी एक दवाई हमें पता है. ये दवाई है दो गज की दूरी है. ये दवाई है- मुंह ढंकना, फेसकवर या गमछे का इस्तेमाल करना. जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनती, हम इसी दवा से इसे रोक पाएंगे.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*