Breaking News
Home 25 स्वास्थ्य 25 दिल्ली के कोविड अस्पतालों में मरीजों के साथ रह सकेंगे तीमारदार

दिल्ली के कोविड अस्पतालों में मरीजों के साथ रह सकेंगे तीमारदार

Spread the love

नई दिल्ली : दिल्ली के कोरोना मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर है. अब दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के साथ अटेंडेंट भी रह सकेंगे. अब सभी कोरोना वार्ड में सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट से जारी निर्देशों के बाद अब दिल्ली सरकार ने भी इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं.

एक तीमारदार को मिलेगी इजाजत

COVID-19 patient complains of lack of doctors at Gandhi Hospital ...

कोरोना मरीजों के साथ सबसे बड़ी परेशानी है उनका अकेलापन, क्योंकि अस्पतालों में मरीज को अकेला ही रहना पड़ता है. वहां डॉक्टर और अस्पताल के कर्मी भी मरीजों के साथ वार्ड में कम ही समय रहते हैं. इसलिए वो जल्द ही बोरियत और निराशा से भर जाते हैं. अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी की वजह से भी मरीजों की वैसी देखभाल नहीं हो पा रही है जैसा वे उम्मीद रखते हैं. यही वजह है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों की बदहाली की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं. इसे देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने तय किया है कि अगर मरीज के परिवार से कोई अस्पताल में मरीज के साथ रहना चाहे तो एक व्यक्ति को अटेंडेंट के तौर पर अनुमति दी जा सकती है.

Attendants will be able to stay with patients in Delhi Covid hospitals
दिल्ली सरकारी की ओर से जारी पत्र

सभी कोरोना वार्ड में लगेंगे सीसीटीवी

इसके साथ ही दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने अपने सभी कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे सभी वार्ड में सीसीटीवी लगाएं. इसके लिए लोक निर्माण विभाग को पहले ही निर्देश दिया जा चुका है. साथ ही इन अस्पतालों को ये भी निर्देश दिया गया है कि उन्हें किसी भी जांच अधिकारी के मांगने पर सीसीटीवी की फुटेज दिखानी होगी.

Attendants will be able to stay with patients in Delhi Covid hospitals
दिल्ली सरकारी की ओर से जारी पत्र

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*