Breaking News
Home 25 NCR-गाजियाबाद 25 दिल्ली BJP चीफ के पद से मनोज तिवारी हटाए गए, आदेश गुप्ता को सौंपी गई दिल्ली बीजेपी की कमान

दिल्ली BJP चीफ के पद से मनोज तिवारी हटाए गए, आदेश गुप्ता को सौंपी गई दिल्ली बीजेपी की कमान

Spread the love

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी चीफ के पद से हदा दिया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता को दिल्ली बीजेपी की कमान सौंपी है. वहीं, पद से हटाए जाने के बाद मनोज तिवारी ने जनता और कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए नए अध्यक्ष को बधाई दी है.

मनोज तिवारी ने ट्वीट करके कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला, उसके लिए सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी व दिल्लीवासियों का सदैव आभारी रहूंगा. जाने-अनजाने में कोई त्रुटि हुई तो क्षमा करना. नए प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता को असंख्य बधाइयां.

गौरतलब है कि मनोज तिवारी को 2016 में बीजेपी की कमान सौंपी गई थी. 2017 में बीजेपी ने मनोज तिवारी के नेतृत्व में एमसीडी चुनाव जीता था. हालांकि, इसी साल फरवरी में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी को बुरी हार का सामना करना पड़ा.

बता दें कि दिल्ली चुनाव के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया था. हाल ही में मनोज तिवारी का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह लॉकडाउन का उल्लंघन करते देखे गए थे.

पार्षद-मेयर रह चुके हैं आदेश गुप्ता

नए बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता दिल्ली की जमीनी राजनीति से जुड़े हुए नेता के तौर पर जाने जाते हैं. आदेश गुप्ता के पास पार्षद और नॉर्थ दिल्ली के मेयर का तजुर्बा है. हालांकि, आदेश गुप्ता मनोज तिवारी की तरह चर्चित चेहरा नहीं हैं. आदेश गुप्ता NDMC स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी रहे हैं.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*