Breaking News
Home 25 NCR-गाजियाबाद 25 बीजेपी-कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के सामने कोई कद्दावर नहीं

बीजेपी-कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के सामने कोई कद्दावर नहीं

Spread the love

नई दिल्ली। नामांकन का आज आखरी दिन है. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक अपने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है. लेकिन राजधानी की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली नई दिल्ली पर लंबे संस्पेंस के बाद आखिरकार बीजेपी और कांग्रेस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने चौंकाते हुए जहां इस सीट से सुनील यादव को उतारा है, वहीं कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है. माना जा रहा था कि दोनों पार्टियां केजरीवाल को घेरने के लिए कोई सरप्राइज दे सकती हैं, लेकिन यहां अपेक्षाकृत कमजोर उम्मीदवार उतारा गया है. आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी की लिस्ट पर तंज भी कसा है और कहा कि भगवा दल ने पहले ही समर्पण कर दिया है.

NBT

बीजेपी ने दिल्ली BYJM प्रेजिडेंट पर जताया भरोसा
बीजेपी ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से दिल्ली बीवाईजेएम (BJYM) के प्रेजिडेंट रहे सुनील यादव पर भरोसा जताया है. यादव लंबे समय से बीजेपी से जुड़े हैं और दिल्ली BJYM प्रेजिडेंट बनने से पहले भी कई जिम्मेदारी निभा चुके हैं. ट्विटर पर काफी सक्रिय रहनेवाले यादव अक्सर ही आम आदमी पार्टी की सरकार की आलोचना करते नजर आते हैं.


बीजेपी ने देर रात 10 उम्मीदवाराें की दूसरी सूची जारी की पहली सूची में 57 उम्मीदवराें के नाम घाेषित किए गए थे, अब तक पार्टी ने कुल 67 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए है. सुनील यादव के अलावा नांगलाेइ जाट से सुमनलता शाैकीन, राजाैरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेनेन्द्र पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, कस्तूरबा नगर से रविन्द्र चाैधरी, महराैली से श्रीमति कुसुम खत्री, कालका जी से धरमवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गाेयल व शाहदरा से संजय गाेयल काे उम्मीदवार घाेषित किया गया है.

दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने दिल्ली की वीवीआईपी सीट नई दिल्ली से रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है. उनका मुकाबला दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से होगा. इसके अलावा पार्टी ने तिलक नगर से रमिंद्र सिंह बमराह, राजिंदर नगर से रॉकी टूसिड, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, घोंडा से भीष्म शर्मा, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है.
दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब तक 61 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने इससे पहले 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. बता दें कि रोमेश सभरवाल 40 साल से कांग्रेस के साथ हैं और नई दिल्ली से हमेशा टिकट मांगते रहे हैं. वह कांग्रेस पार्टी में अजय माकन के प्रतिद्वंदी रहे हैं. उन्होंने अपना करियर एनएसयूआई से शुरू किया था.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*