Breaking News
Home 25 अंतर्राष्ट्रीय 25 अमेरिका ने भारत को किया आगाह, हमले की फिराक में हैं पाक आतंकी

अमेरिका ने भारत को किया आगाह, हमले की फिराक में हैं पाक आतंकी

Spread the love

वॉशिंगटन. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकी संगठन भारत (India) पर लगातार हमले की फिराक में हैं. भारत की सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद अब अमेरिका ने भी भारत को आगाह किया है कि पाकिस्तान के आतंकवादी (Terrorist) भारत में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकते हैं. अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान इन आतंकवादी समूहों को काबू में रखे तो इन हमलों को रोका जा सकता है.

भारत प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल शाइवर ने वाशिंगटन की जनता से कहा कि कश्मीर पर फैसले के बाद कई को डर है कि आतंकवादी समूह सीमा-पार से हमलों को अंजाम दे सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा, कि मुझे नहीं लगता कि चीन इस तरह का कोई संघर्ष चाहेगा या उसका समर्थन करेगा. शाइवर कश्मीर मुद्दे पर चीन द्वारा पाकिस्तान को समर्थन देने के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

बता दें कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 एवं 35ए के अधिकतर प्रावधानों को गत पांच अगस्त को खत्म कर दिया था. शाइवर ने कहा, मुझे लगता है कि यह (कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को चीन का समर्थन) बहुत हद तक कूटनीतिक एवं राजनीतिक समर्थन है. पेंटागन के शीर्ष अधिकारी ने कहा, उन्होंने (चीन ने) पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर समर्थन दिया है. संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा ले जाया जाए या नहीं, इस संबंध में कुछ चर्चा हुई तो चीन इसका समर्थन करेगा. लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे ज्यादा चीन कुछ करेगा.

Jammu and Kashmir, article 370, Pakistan, India, America, terrorist, terrorist attack

उन्होंने कहा कि चीन का पाकिस्तान के साथ लंबे समय से संबंध है और उनकी भारत के साथ प्रतिद्वंद्विता बढ़ रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत चीन के साथ स्थिर संबंध चाहता है. विदेश मंत्री एस जयशंकर के मौजूदा दौरे का जिक्र करते हुए शाइवर ने कहा कि अमेरिका उनके साथ विचार-विमर्श कर रहा है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*