Breaking News
Home 25 खेल 25 INDvsWI: जसप्रीत बुमराह ने ली टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक, तीसरे भारतीय बने

INDvsWI: जसप्रीत बुमराह ने ली टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक, तीसरे भारतीय बने

Spread the love

नई दिल्ली। भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच जमैका के सबाइना पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत (India) के युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक ली है. यह उनके करियर की पहली हैट्रिक है. बुमराह इस हैट्रिक के साथ टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले इरफान पठान और हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में टीम इंडिया 416 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विंडीज के 5 बल्लेबाजों को अपने छठे ओवर में ही पवेलियन लौटा दिया. उन्होंने चौथे ओवर में हैट्रिक लेते हुए डैरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स और रोस्टन चेज को आउट किया.

हैट्रिक में इन बल्लेबाजों को लौटाया पवेलियन

बुमराह ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर डेरेन ब्रावो को 4 रन पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवा दिया. इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रुक्स को शून्य पर पगबाधा आउट कर दिया. हालांकि ब्रुक्स ने रिव्यू भी लिया, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए और उन्हें आउट करार दिया गया. इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने रोस्टन चेज को भी शून्य पर LBW आउट कर पवेलियन लौटा दिया.

हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

बुमराह के करियर की यह पहली हैट्रिक है. टेस्ट में वे यह कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले हरभजन सिंह ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजटाउन में हैट्रिक ली थी. वहीं 2006 में तेज गेंदबाज इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में हैट्रिक लगाई थी.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*