Breaking News
Home 25 खेल 25 SA के खिलाफ टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी OUT, हार्दिक की वापसी

SA के खिलाफ टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी OUT, हार्दिक की वापसी

Spread the love

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से धर्मशाला में शुरू हो रही भारत की तीन मैचों की टी-20 घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई ने गुरुवार को टीम का ऐलान किया. इस टीम में हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी का नाम नदारद है.

पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धोनी को टीम में जगह नहीं मिलेगी. टीम के ऐलान के साथ ही इस बात पर मुहर भी लग गई. चुनी गई टीम में कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी को टीम में जगह मिली है. इस सीरीज में पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. वहीं, अन्य दो मैच मोहाली (18 सितंबर) और बेगलुरु (22 सितंबर) में खेले जाएंगे. बता दें कि हाल ही में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 3-0 से रौंदा था.

टीम के चयन से पहले यह भी कहा गया कि खिलाड़ियों को अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी-20 को ध्यान में रखकर चुना जाएगा. अगर यह बात सही मानी जाए तो इस बात के स्पष्ट संकेत मिल गए हैं कि महेंद्र सिंह धोनी आगामी वर्ल्ड टी-20 में नजर नहीं आएंगे.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने टीम चयन से एक दिन पहले यानी बुधवार को कहा था, ‘विश्व टी-20 के पहले मैच से पहले भारतीय टीम केवल 22 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी और चयनकर्ता स्पष्ट हैं कि यह आगे बढ़ने का समय है.’

उन्होंने कहा था, ‘वे सीमित ओवरों के लिये विशेषकर टी-20 के लिए 3 विकेटकीपरों का पूल तैयार करने की योजना बना रहे हैं.’ बीसीसीआई अधिकारी के इस बयान के बाद चुनी गई टीम में धोनी के नाम का न होना यह सवाल भी खड़ा करता है कि बोर्ड आखिर किन 3 विकेटकीपरों की बात कर रहा है.

जाहिर है इस टीम में ऋषभ पंत का नाम शामिल है और वो पिछले कई मैचों से टीम इंडिया के साथ बने हुए हैं, ऐसे में बोर्ड उनके नाम पर सहमत है. उनके अलावा दो अन्य विकेटकीपरों में इशान किशन और संजू सैमसन को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. पंत सभी प्रारूपों में पहला विकल्प बने रहेंगे क्योंकि चयनकर्ता फिटनेस और कार्यभार प्रबंधन को भी ध्यान में रखेंगे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 खेलने वाली टीम इंडिया…

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*