Breaking News
Home 25 NCR-गाजियाबाद 25 वाहन चालकों को 15 अगस्त को मिलेगी सौगात, खुलेगा राजनगर एक्सटेंशन का दूसरा पुल

वाहन चालकों को 15 अगस्त को मिलेगी सौगात, खुलेगा राजनगर एक्सटेंशन का दूसरा पुल

Spread the love

गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर मेरठ तिराहे की ओर जाने वाले दूसरे फ्लाईओवर की शहरवासियों को 15 अगस्त तक सौगात मिल जाएगी। फ्लाईओवर निर्माण में सबसे महत्वपूर्ण मुख्य गार्डर को लॉंच करने का काम सेतु निगम ने पूरा कर लिया है। अब रेलिंग लगाने के साथ बाकी सिविल वर्क को 20 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। ऐसे में फ्लाईओवर पर इस स्वतंत्रता दिवस से यातायात का संचालन शुरू होने की संभावना है।

इससे पहले मेरठ की ओर जाने वाले फ्लाईओवर की शुरुआत से राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर जाम के झाम से पहले से राहत मिली है। ऐसे में मेरठ तिराहे की ओर जाने वाले फ्लाईओवर के निर्माण व संचालन से वाहनों की रफ्तार को गति मिल जाएगी। गार्डर लांच होने के बाद सेतु निगम ने रेलिंग लगाने और सड़क निर्माण संबंधी प्रक्रिया तेज कर दी है। पहले फ्लाईओवर के गार्डर लांच होने में ट्रैफिक डायवर्जन मिलने में भले ही देरी हुई हो, लेकिन दूसरे फ्लाईओवर में यातायात के निर्बाध गति से चलने के कारण सेतु निगम को गार्डर लांच करने में अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

बता दें कि जीडीए की ओर से राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर 45 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण एजेंसी सेतु निगम ने मेरठ जाने वाले साइट पर तो फ्लाईओवर का संचालन शुरू कर दिया है। अब दूसरे दो लेन के 538 मीटर लंबे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य तेज गति से जारी है। गार्डर लॉंच होने के बाद अब केवल 15 से 20 फीसदी आखिरी चरण का काम शेष बचा है। जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर दूसरे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। अगस्त के मध्य तक फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाबत जल्द निर्णय लिया जाएगा।

कड़ाई का असर, बिजली के पोल लगना हुए शुरू
सेतु निगम की लापरवाही से बीते एक माह से वसुंधरा कट फ्लाईओवर और राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर मेरठ की ओर बने फ्लाईओवर पर अंधेरा छाया हुआ था। जीडीए की फटकार व पेमेंट में कटौती की बात का अब असर दिखने लगा है। सेतु निगम ने वसुंधरा कट फ्लाईओवर में रात में बिजली की व्यवस्था के लिए बिजली के पोल लगाने का काम शुरू कर दिया है। एक हफ्ते के अंदर दोनों फ्लाईओवर रात में रोशनी से जगमग हो जाएंगे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*