Breaking News
Home 25 स्वास्थ्य 25 स्किल डे पर युवा कौशल संगोष्ठी का आयोजन, नमो गंगे ने प्रतिभाओं को किया सम्मानित

स्किल डे पर युवा कौशल संगोष्ठी का आयोजन, नमो गंगे ने प्रतिभाओं को किया सम्मानित

Spread the love

गाजियाबाद। नमो गंगे ट्रस्ट द्वारा यूथ स्किल डे के अवसर पर मोहन नगर के मार्डन कालेज आफ प्रोफेशनल स्टडीज परिसर में युवा कौशल संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नमो गंगे की युवा टीम के साथ साथ जिले के युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। युवाओं के साथ नमो गंगे ट्रस्ट द्वारा पोस्टर लॉन्च किया गया। जिसमें पर्यावरण को लेकर कार्य किया जा रहा है। साथ ही वाटर मैनेजमेंट व अन्न सेवा मुहिम के पोस्टर भी लॉन्च किए गए।

नमो गंगे के चेयरमैन विजय शर्मा का मानना है कि जब तक युवा जागरूक नहीं होगा, सशक्त नही होगा। देश समाज आगे नहीं बढ़ सकता। भारत दुनिया का सबसे युवा देश है, यह हमारे लिए गर्व की बात है। इसके साथ ही बेरोजगार युवाओं को कौशल के माध्यम से जोड़कर उनको उनकी मंजिल तक पहुचाने के लिए नमो गंगे प्रयासरत है। कौशल भारत-कुशल भारत के लिए अनिवार्य है। सभी युवाओं ने एक स्वर में नमो गंगे के साथ जुड़कर कार्य करने की बात कही।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से नमो गंगे की टीम के साथ साथ गाजियाबाद के यूथ आईकान पर्वतारोेही सागर कसाना, यूथ इन ऐक्शन, आज तक चैनल, आरएनआई, प्रताप किरन के युवाओं को अपने अपने क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के साथ साथ प्रयागराज के युवाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। प्रयाग से आने वालों में अरविंद पांडे यूथ इन ऐक्शन व अजय शर्मा भारत भाग्य विधाता प्रमुख रहे। कार्यक्रम में युवा कवि आफताब आलम शाह ने अपनी कविता से लोगों को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम के अंत में नमो गंगे के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य मुकेश ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया और युवाओं को आगे आकर  समाज का नेतृत्व करने का आह्वान किया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*