Breaking News
Home 25 NCR-गाजियाबाद 25 कांवड़ यात्रा के लिए रोडवेज की मिलेगी बेहतर सर्विस, 22 जुलाई से एक्सप्रेस बसें

कांवड़ यात्रा के लिए रोडवेज की मिलेगी बेहतर सर्विस, 22 जुलाई से एक्सप्रेस बसें

Spread the love

गाजियाबाद। कांवड़ के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को अब रोडवेज बस अड्डे से हरिद्वार के लिए और बेहतर सर्विस मिलेगी। रोडवेज 22 जुलाई से हरिद्वार के लिए एक्सप्रेस बसों का संचालन करेगा। वहीं, 20 जुलाई से कांवड़ियों के लिए स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। हरिद्वार के लिए लोनी, कश्मीरी गेट, कौशांबी, मोहननगर, गाजियाबाद, हापुड़, सिकंद्राबाद, बुलंदशहर, खुर्जा आदि स्टेशनों से भी बसें चलाई जाएंगी। 

रोडवेज के गाजियाबाद रीजन के आरएम ए.के. सिंह ने बताया कि इस स्पेशल संचालन के लिए बसों को तैयार करने का काम अंतिम स्तर पर है। रोडवेज की जो बसें किन्हीं कारणों से रूट पर नहीं हैं, उन सब को ठीक कर रूट पर लाया जाएगा। पुराना बस अड्डा से 2 तरह की बसों का संचालन किया जाएगा। इनमें अनुबंधित और रोडवेज की अपनी बसें चलाई जाएंगी। अनुबंधित बसों का संचालन गाजियाबाद बस अड्डे से मेरठ या बिजनौर तक किया जाएगा, यानी अनुबंधित बसें डायरेक्ट हरिद्वार के लिए नहीं चलेगी। ऐसे में कांवड़ियों को मेरठ या बिजनौर आदि से हरिद्वार के लिए बस बदलनी होगी। 

मुरादनगर से लोनी होकर दिल्ली जाने वाले कांवड़ियों के लिए अच्छी खबर है। मुरादनगर से टीला मोड़ लोनी रोड तक जाने वाली जर्जर सड़क को बनाने के लिए दिल्ली जल बोर्ड राजी हो गया है। दिल्ली जल बोर्ड ने इस रोड को ठीक करने के लिए करीब 11 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। 

दरअसल मुरादनगर स्थित गंगा वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से दिल्ली को जाने वाली पाइपलाइन की सुरक्षा के लिए दिल्ली जल बोर्ड ने यह सड़क बनवाई थी। मुरादनगर से लोनी रोड के टीला शहबाजपुर तक इस रोड की लंबाई करीब 14 किमी है। यह रोड फिलहाल केवल एक लेन है और काफी समय से टूटी हुई है। हरिद्वार से दिल्ली और लोनी जाने वाले काफी कावंड़िये गंगनहर पटरी से होकर इसी रोड से लोनी रोड तक आते हैं। कांवड़ यात्रा को देखते हुए डीएम ने कुछ दिन पहले इस रोड को बनवाने का निर्देश जल निगम को दिया था। जल निगम ने दिल्ली जल बोर्ड से इसको लेकर संपर्क किया। 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*