Breaking News
Home 25 NCR-गाजियाबाद 25 बच्चे को एडमिशन न देने का मामला पीएमओ और एनसीपीसीआर पहुंचा

बच्चे को एडमिशन न देने का मामला पीएमओ और एनसीपीसीआर पहुंचा

Spread the love

गाजियाबाद। सेंटमेरी स्कूल के यूकेजी के छात्र को पहली कक्षा में प्रमोट न करने का मामला राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) और प्रधानमंत्री कार्यालय तक जा पहुंचा है। बच्चे के परिजनों और ग़ाज़ियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन ने स्कूल की मनमानी की शिकायत आयोग से की है। इस मामले में पीएमओ और एनसीपीसीआर ने जीपीए को शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ग़ाज़ियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन के प्रवक्ता विवेक त्यागी ने बताया कि सुशीला सिंह का बेटा अरहान पंवार पिछले 2 साल से सेंटमेरी कॉन्वेंट स्कूल शास्त्रीनगर में पढ़ रहा है। इस बार अरहान UKG की कक्षा पास कर कक्षा-1 में आया है। लेकिन इस बार स्कूल ने अरहान को एडमिशन देने से मना कर दिया है। अरहान का कसूर इतना है कि सेंटमेरी पैरेंट्स एसोसिएशन के अध्य्क्ष होने के नाते सुशीला सिंह ने अभिभावकों के हित की लड़ाई लड़ी। उन्होंने डीएफआरसी  ने सेंटमेरी स्कूल को फीस वापसी का आदेश एवं एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। यहीं नहीं बच्चों की किताब कॉपी का एक्सचेंज अभियान चलाने से भी स्कूल प्रधानाचार्य उनसे काफी नाराज चल रही है। जिसके चलते उन्होंने सुशीला सिंह से 100 रुपये के स्टाम्प पेपर पर लिखवाया कि उन्हें स्कूल के फीस स्ट्रक्चर और स्कूल से कोई दिक्कत नहीं है। यह लिखकर देने के बाद भी बच्चे को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया गया।

प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से भी कोई राहत नहीं मिलने पर पैरेंट्स एसोसिएशन व परिजन गुरुवार को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग(NCPCR),  प्रधानमंत्री कार्यालय और राष्ट्रीय महिला आयोग पहुंच गए। जीपीए ने स्कूल के खिलाफ शिकायत देकर बच्चे को स्कूल मे प्रवेश दिलाने की गुहार लगाई। जिस पर सभी जगह से जीपीए को भरोसा दिया गया है कि इस मामले में जल्द कार्कवाई होगी और बच्चे को एडमिशन दिलाया जायेगा। इस मुहिम में जीपीए के अनिल सिंह, संजय पंडित, विवेक त्यागी मौजूद रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*