Breaking News
Home 25 NCR-गाजियाबाद 25 अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए व्यापारी: एसएसपी

अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए व्यापारी: एसएसपी

Spread the love
  • बढ़ते अपराधों को लेकर पुलिस ने की व्यापारियों के साथ बैठक
  • व्यापारियों ने एसएसपी को गिनाई पुलिस की कमियां

गाजियाबाद। व्यापारियों से बढ़ती लूट की घटनाओं के मद्देनजर एसएसपी ने गुरुवार को गाजियाबाद के व्यापारी नेताओं के साथ बैठक की और व्यापारियों से सतर्कता बरतने की हिदायत दी। साथ ही एसएसपी ने व्यापारियों से अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पर सीसीटीवी कैमरे लगाने और ज्यादा कैश होने पर पुलिस की सुरक्षा लेने की अपील की।

आपको बता दें कि गाजियाबाद सीट पर मतदान होली के बाद से अपराधी घटनाओं में एकाएक इजाफा हुआ है। गाजियाबाद जिले में हत्या, लूट, चोरी और झपटमारी की घटनाएं बढ़ी हैं। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। व्यापारियों के साथ भी लूटपाट की घटनाएं बढ़ रही हैं। जिसके चलते व्यापारियों में पुलिस की कार्यशैली को लेकर आक्रोश पनप रहा है। व्यापारियों के साथ बढ़ते अपराध को देखते हुए गाजियाबाद के पुलिस कप्तान और पुलिस उप निरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल भी काफी गंभीर नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने गुरुवार को गाजियाबाद जिले के सभी व्यापारी नेताओं के साथ पुलिस लाइन में बैठक की और उनकी समस्याओं को सुना। व्यापारियों ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से ज्यादातर व्यापारियों ने शस्त्र लाइसेंस लेने के लिए आवेदन कर रखे हैं लेकिन पुलिस शस्त्र लाइसेंसों को लटकाए हुए हैं। स्थानीय पुलिस लाइसेंस पर रिपोर्ट लगाने में हीला हवाली कर रही है।


स्वर्णकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने कहा कि पुलिस लूटपाट की घटना में पकड़े गए अभियुक्त को आधार बनाकर समाज के लोगों का उत्पीड़न करती है। जिसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए। व्यापारियों ने इस बात की भी शिकायत की कि वारदात होने के बाद पुलिस उनका सही प्रकार से अनावरण नहीं करती है और निर्दोष लोगों को जेल भेज देती है। जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं और वे घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं। व्यापारियों की समस्याएं सुनने के बाद एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि जो समस्याएं बताई गई है, उनका शीघ्र निस्तारण किया जाएगा।एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने व्यापारियों को इस बात पर भी नसीहत दी कि वह अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान और घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए ताकि अपराधियों को पकड़ने में पुलिस को सहायता मिल सके। साथ ही व्यापारी ज्यादा कैश होने पर पुलिस की भी मदद ले सकते हैं। बैठक में मुख्य रूप से रवि वर्मा, संजय गुप्ता, राकेश स्वामी, गोपीचंद आदि लोग मौजूद रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*