Breaking News
Home 25 खेल 25 लसिथ मलिंगा ने 24 घंटे के भीतर खेला T20 और वनडे, झटके कुल 10 विकेट

लसिथ मलिंगा ने 24 घंटे के भीतर खेला T20 और वनडे, झटके कुल 10 विकेट

नई दिल्ली। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कमाल कर दिया। उन्होंने महज 24 घंटे के अंदर दो देशों में दो अलग-अलग टूर्नमेंट्स में दो मैच खेले- एक टी-20 और एक वनडे (50 ओवर)। यही नहीं, इस दौरान उन्होंने 10 विकेट भी चटकाए। मलिंगा ने बुधवार को मुंबई इंडियंस (MI) के लिए चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच खेला। इसके बाद वह स्वदेश लौट गए, जहां उन्होंने 50 ओवर का एक मुकाबला खेला।

IPL में 3 विकेट
मुंबई इंडियंस के लिए मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट बड़े (शेन वॉटसन, केदार जाधव और ड्वेन ब्रावो) लिए थे। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जहां रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नै सुपर किंग्स को 37 रनों से हराया था। इस मैच के बाद वह गुरुवार की सुबह कैंडी के लिए रवाना हो गए।

सुपर फोर टूनर्मेंट में 7 विकेट
श्री लंका में उन्होंने सुपर फोर टूनर्मेंट में खेला। मलिंगा ने मैच में घातक गेंदबाजी की और लिस्ट-ए में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। यहां उन्होंने 49 रन देकर 7 विकेट चटकाए। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौतल उनकी टीम गॉल ने कैंडी को 156 रन से हराया। देखा जाए तो 24 घंटे के भीतर उनका प्रदर्शन 83 रन देकर 10 विकेट रहा।

SRH के खिलाफ नहीं होंगे मुंबई टीम का हिस्सा
मुंबई इंडियंस अपना अगला मुकाबला 6 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मलिंगा के बगैर खेलेगी। इस मैच के लिए मलिंगा उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि वह 11 अप्रैल तक श्री लंका के घरेलू लिस्ट ए टूर्नमेंट में हिस्सा लेंगे। हालांकि वह 13 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ होने वाले अगले मैच में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हो सकते हैं।

क्यों गए श्री लंका
उल्लेखनीय है कि श्री लंका क्रिकेट (SLC) ने अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस की ओर से टूर्नमेंट में खेलने की अनुमति दे दी थी। एसएलसी ने हाल ही में कहा था कि विश्व कप में खेलने के लिए श्री लंका के खिलाड़ियों को अपने घरेलू प्रांतीय टूर्नमेंट में खेलना आवश्यक होगा। इसके बाद मलिंगा ने आईपीएल के 12वें संस्करण में मुंबई के लिए शुरुआती छह मैचों से हटने का फैसला किया था। मलिंगा के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्री लंकाई बोर्ड से आग्रह किया था कि वह मलिंगा को मुंबई के लिए जितना हो सके मैच खेलने दें। इसी के तहत मलिंगा IPL मैच के बाद श्री लंका गए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*