BEARKING NEWS
Home / देश / BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, जानें किसका कटा टिकट और किसकी बदली सीट

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, जानें किसका कटा टिकट और किसकी बदली सीट

Spread the love

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची किसी भी समय आ सकती है. दरअसल, इसे लेकर हो रही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब आठ घंटे तक चली इस बैठक में कई सीटों को लेकर उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं. मसलन, पार्टी इस बार बिहार के भागलपुर की सीट जेडीयू के नाम करने पर सहमत हो गई है. बता दें कि इस सीट पर पिछली बार शाहनवाज हुसैन बीजेपी के उम्मीदवार थे. सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को इस बार पटना साहिब से चुनाव लड़ाने का फैसला किया गया है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब से टिकट काटने का मन बना लिया है. जबकि आरा से आर के सिंह, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह और पश्चिमी चंपारण से संजय जायसवाल के नाम पर सहमति बनी है.

वहीं पार्टी ने मुंबई सेंट्रल से पूनम महाजन को और नॉर्थ ईस्ट मुंबई से किरीट सोमय्या को मैदान उतारने का फैसला किया है. गौरतलब है कि सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लोकर शनिवार शाम 4 बजे पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई थी, बैठक के बाद उम्मीदवारों का एलान किया जाना था. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई वरिष्ठ नेता मौजूद होने थे. सूत्रों के मुताबिक यूपी के बीजेपी उम्मीदवारों पर आज फैसला नहीं होगा. रविवार को यूपी कोर ग्रुप की मीटिंग अमित शाह के साथ होगी. यूपी कोर ग्रुप की सुबह 10 बजे होगी मीटिंग. 18 मार्च की बीजेपी चुनाव समिति की मीटिंग में यूपी की पहली लिस्ट आयेगी.

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शाम से ही शुरू हो चुका है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत कई बड़े नेता मीटिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्‍सा लेने पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे.  

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

नहीं रहे गोवा के CM पर्रिकर, केंद्र सरकार ने की राष्ट्रीय शोक की घोषणा

Spread the love नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है. ...