BEARKING NEWS
Home / NCR-गाज़ियाबाद / डा. अंबेडकर जन्मोत्सव समिति के अध्यक्ष बनें पवन गौतम, निर्विरोध चुने गए महामंत्री सतीश बौद्ध

डा. अंबेडकर जन्मोत्सव समिति के अध्यक्ष बनें पवन गौतम, निर्विरोध चुने गए महामंत्री सतीश बौद्ध

Spread the love

गाजियाबाद। 14 अप्रैल को मनाई जाने वाली डा. अंबेडकर जयंती के लिए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जन्मोत्सव समिति का रविवार को चुनाव हुआ। चुनाव के दौरान फर्जी वोटिंग को लेकर दो पक्षों में जमकर हंगामा हुआ और धक्का-मुक्की हुई। खास बात यह रही कि समिति का महामंत्री सतीश बौद्ध को निर्विरोध चुन लिया गया जबकि अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और लेखा परीक्षक पद के लिए चुनाव अधिकारियों को वोटिंग करानी पड़ी। मतगणना के बाद चुनाव अधिकारी रामेश्वर दत्त एडवोकेट ने डा. पवन गौतम को अध्यक्ष घोषित किया।

जटवाड़ा स्थित रविदास मंदिर में डॉ अंबेडकर जन्मोत्सव समिति का चुनाव संपन्न हुआ। समिति के अध्यक्ष पद के लिए डॉ पवन गौतम, हेमंत कुमार और बिमलेश बौद्ध नामांकन दाखिल किए। कोषाध्यक्ष पद के लिए विजेंद्र कुमार व टीसी वर्मा तथा लेखा परीक्षक पद के लिए राधेश्याम बिल्लू और पदम सिंह गौतम ने अपने नामांकन दाखिल किए। समिति का चुनाव मुख्य चुनाव अधिकारी रामेश्वर दत्त एडवोकेट, महेंद्र सिंह, आरपी सिंह, कमलेश कुमारी एडवोकेट, एडवोकेट शेर सिंह, एडवोकेट संतोष कुमार सिंह और वीर सिंह की देखरेख में हुआ। मुख्य चुनाव अधिकारी रामेश्वर दत्त ने बताया कि 410 वोटों में से 301 वोट पड़ी। अध्यक्ष के लिए पवन गौतम 263 वोट लेकर विजयी रहे। हेमंत को 05, बिमलेश को 30 वोट पड़े। इसी तरह कोषाध्यक्ष पद पर एडवोकेट टीसी वर्मा 163 वोट लेकर बिजेंद्र 125 वोट पर भारी पड़े। लेखापरीक्षक के लिए पदम सिंह 160 वोट लेकर विजयी हुए। जबकि उनके प्रतिद्वंदी राधेश्याम बिल्लू को 140 वोट पड़े। 

मतदान के दौरान हंगामा

मतदान के दौरान फर्जी वोटिंग कराने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि किसी वोटर को सदस्यता की पीली पर्ची लेकर वोट डालने के लिए एक प्रत्याशी द्वारा भेज दिया गया। लेकिन उसका नाम वोटर लिस्ट में न होने की वजह से चुनाव अधिकारियों ने वोट डालने से रोक दिया। इसी बात को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए और धक्का-मुक्की भी हुई। बाद में पुलिस ने मामला शांत कराया।

मतदान के बीच प्रत्याशी का सरेंडर

मतदान के दौरान अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हेमंत कुमार ने चुनाव अधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया और अपनी वोट को दूसरे प्रत्याशियों के पक्ष में डालने की बात कह दी। जिसकी वजह से हेमंत को केवल 05 वोट पड़े।

अंबेड़कर पार्क में होगा शपथ ग्रहण

मुख्य चुनाव अधिकारी रामेश्वर दत्त ने बताया कि जीते हुए सभी पदाधिकारियों को सोमवार की शाम 5 बजे नवयुग मार्केट स्थित अंबेड़कर पार्क में शपथ दिलाई जायेगी।  

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मुन्नी पर आचार संहिता की FIR के बाद सपा का पलटवार

Spread the love गाजियाबाद। सपा-बसपा व कांग्रेस गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार मुन्नी आदर्श ...