BEARKING NEWS
Home / दुनिया / लंदन में भारतीयों पर खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला, ISI का हाथ होने का आरोप

लंदन में भारतीयों पर खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला, ISI का हाथ होने का आरोप

Spread the love

लंदन। भारतीयों पर कायराना हमला करने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर में उसके करतूत से सब वाकिफ हैं, लेकिन वह अब विदेशों में भी भारतीय मूल के लोगों को निशाना बना रहा है।ब्रिटेन में रह रहे भारतीयों पर शनिवार को लंदन में भारतीय उच्‍चायोग के बाहर खालिस्‍तानी समर्थकों ने हमला कर दिया। माना जा रहा हा कि यह हमला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने कराया है। इस हमलेे के दौरान उनसे मारपीट की गई। जानकारी के अनुसार हमलावर सिख पगड़ी पहने हुए थे और वे ‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाह-उ-अकबर’ के नारे लगा रहे थे।

भारत विरोधी नारे लगाए गए
भारतीय उच्‍चायोग के बाहर शनिवार शाम को हुए इस हमले के दौरान भारतीयों से मारपीट की गई। साथ भी भारत विरोधी नारे भी लगाए गए हमलावरों के हाथों में खालिस्‍तान का झंडा भी था। जब यह हमला किया गया उस समय भारतीय उच्‍चायोग के बाहर अपने अपॉइंटमेंट का इंतजार कर रहे थे।

बता दें कि खालिस्तान समर्थकों को ISI से समर्थन मिलता है। पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack)से पूरे विश्व में पाकिस्तान की फजीहत हो रही है। पाकिस्तान अब इसका बदला लेने के लिए खालिस्तानियों के जरिए भारतीयों पर हमले करा रहा है। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने यह हमला कराया था। जैश का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में रहता है। 

पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर लंदन की सड़कों पर 16 फरवरी को भारतीयों ने बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

आतंकवाद के साथ चीन, वीटो का इस्तेमाल कर UN में जैश सरगना मसूद अजहर को फिर बचाया

Spread the love नई दिल्ली: चीन (China) ने एक बार फिर जैश सरगना मसूद अजहर (Masood ...