BEARKING NEWS
Home / NCR-गाज़ियाबाद / रेलवे स्टेशन पर तीसरे एफओबी का नौ माह में होगा निर्माण, दिव्यांगों को मिलेगी राहत

रेलवे स्टेशन पर तीसरे एफओबी का नौ माह में होगा निर्माण, दिव्यांगों को मिलेगी राहत

Spread the love

गाजियाबाद। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए तीसरा फुटओवर ब्रिज नौ माह में बनकर तैयार हो जाएगा। शनिवार को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने इसका शिलान्यास किया। लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला 147 मीटर लंबे इस फुटओवर ब्रिज को दिव्यांग यात्रियों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है।

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर इस एफओबी का शिलान्यास करते हुए केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में रेलवे के क्षेत्र में जितना विकास हुआ है उतना कभी नहीं हुआ। आने वाले समय में शहर को कनेक्टिविटी इतनी बेहतर हो जाएगी कि लोग यहां रहते हुए गर्व करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के मामले में गाजियाबाद वाराणसी से भी आगे निकल चुका है और जल्द ही यह इंदौर को भी पीछे छोड़ देगा। इसके लिए जनसहभागिता की सबसे ज्यादा जरूरत है।

इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि पिछले पांच साल में पूरे देश में विकास के बहुत काम हुए हैं। इस दौरान एडीआरएम राजीव धनकड़, पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह सिसौदिया, जगदीश साधना, सुनील यादव, पार्षद रेखा जैन, अश्वनी शर्मा, तरुण शर्मा और रेलवे के स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे। तीसरा फुटओवर ब्रिज की कुल लंबाई- 147 मीटर, चौड़ाई- 6.1 मीटर, खर्च- 5 करोड़ रुपये होगी लागत

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

UPTIF ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Spread the love गाजियाबाद। टेक्निकल इंस्टीटूशन्स फाउंडेशन ऑफ़ उत्तर प्रदेश (UPTIF) द्वारा कश्मीर के पुलवामा ...