BEARKING NEWS
Home / NCR-गाज़ियाबाद / भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में उमड़ा आस्था का सैलाब

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में उमड़ा आस्था का सैलाब

Spread the love

गाजियाबाद : राजनगर स्थित इस्कॉन मंदिर की ओर से बृहस्पतिवार को वसंत पंचमी के मौके पर भगवान जगन्नाथ की विशाल रथयात्रा निकाली गई। नवयुग मार्केट से शुरू होकर यात्रा शहर के कई इलाकों से होकर गुजरी। गाजियाबाद की सड़कों पर भक्तों का उमड़ा सैलाब पुरी की झांकी प्रस्तुत कर रहा था। भगवान के रथ को अपने हाथों से खींचने के लिए कई शहरों के कृष्ण भक्त आए थे। रथयात्रा में हजारों भक्त हरे राम हरे कृष्ण की धुन पर झूमते हुए चल रहे थे।

रथयात्रा डेढ बजे नवयुग मार्केट से शुरू हुई, मगर कृष्ण भक्तों का जमावड़ा सुबह से ही लगने लगा था। भगवान जगन्नाथ भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा के साथ राजनगर स्थित श्री श्री राधा मदन मोहन मंदिर से कारों के काफिले नवयुग मार्केट पहुंचे। जहां विधि-विधान से पूजा अर्चना के बाद रथ पर भगवान विराजमान हुए। यहां कई गणमान्य लोगों ने भगवान की पूजा की। भगवान को छप्पन भोग लगाया गया। 12.30 बजे के बाद हेलीकाप्टर से भगवान के रथ पर फूलों की वर्षा हुई भक्तों ने भगवान जगन्नाथ के जयकारे लगाने शुरू किए।

महापौर आशा शर्मा ने रथयात्रा पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की। दोपहर डेढ़ बजे रथयात्रा शुरू हुई तो भगवान के रथ को खींचने के लिए बड़े ही नहीं बच्चों में भी होड़ लग गई। रथयात्रा में विदेशी भक्तों का रॉक बैंड भी शामिल था। जो हरे राम हरे कृष्ण की धुन से माहौल को कृष्णमय बना रहा था। रथयात्रा नवयुग मार्केट से हापुड रोड, दिल्ली गेट, डासना गेट, मालीवाड़ा चौक, राधाकुंज, नासिरपुर फाटक, रामलीला ग्राउंड मेन गेट, इन्ग्राहम चौक से होते हुए इस्कॉन मंदिर पर खत्म हुई। कवि नगर सी ब्लाक मार्केट में क्रेन से भगवान को छप्पन भोग लगाया गया। यहां प्रमुख रूप से आदिकर्ता दास, सुरेश्वर दास, रुचिन मोहन, नितिन गुप्ता, गौरव गर्ग, महेश गर्ग, राजीव मोहन, नीरज ¨सघल आदि मौजूद रहे।

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

UPTIF ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Spread the love गाजियाबाद। टेक्निकल इंस्टीटूशन्स फाउंडेशन ऑफ़ उत्तर प्रदेश (UPTIF) द्वारा कश्मीर के पुलवामा ...