BEARKING NEWS
Home / टेक न्यूज / BSNL ग्राहकों को लगा झटका, अब इसके लिए करने होंगे ज्यादा खर्च

BSNL ग्राहकों को लगा झटका, अब इसके लिए करने होंगे ज्यादा खर्च

Spread the love

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने ग्राहकों को एक झटका दिया है. बीएसएनएल ने अपने 319 रुपये के प्लान की वैधता का कम कर दिया है. इसकी वैधता में पूरे छह दिन कम कर दिए गए हैं. इस प्लान के तहत उपभोक्ता देश में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर सकते हैं. हालांकि कंपनी ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नए प्लान भी जारी कर रही है. इससे पहले कंपनी ने 99 रुपये के प्लान की वैधता भी घटाई थी.

इन ग्राहकों के लिए था बेहतर प्लान
बीएसएनएल के इस प्लान की वैधता पहले 90 दिन की थी, जिसे घटाकर अब 84 दिन कर दिया गया है. 319 रुपये का ये प्लान उन ग्राहकों के लिए ज्यादा उपयोगी था जो इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं. इसी तरह हाल में 99 रुपये के प्लान की वैधता भी 26 दिन से घटाकर 24 दिन कर दिया गया है. 319 रुपये के प्लान में कोई भी डेटा सुविधा मौजूद नहीं है. यह प्लान में मुंबई और दिल्ली सर्किल की फ्री कॉलिंग सुविधा शामिल नहीं है.

सिम बदलने का शुल्क में तेज बढ़ोतरी
बीएसएनएल ने बीते जनवरी में भी अपनी कुछ सुविधाओं की कीमतों में बदलाव कर दिया था. बीएसएनएल ने सिम रिप्लेसमेंट चार्ज को 10 रुपए से बढ़ाकर 100 रुपए कर दिया है. यह बढ़ोतरी वर्तमान कीमत की तुलना में 10 गुना अधिक है. रिपोर्ट के मुताबिक पहले बीएसएनएल उपभोक्ता को 4जी सिमकार्ड 19 रुपये में मिल रहा था. 

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

Jio से मुकाबले के लिए वोडाफोन आइडिया का बिग प्लान, नेटवर्क पर निवेश

Spread the love नई दिल्ली। जियो (Jio) से मुकाबले के लिए देश की सबसे बड़ी ...