BEARKING NEWS
Home / दुनिया / सिंध में मंदिर तोड़ने पर सख्त हुई पाकिस्तान सरकार, इमरान खान ने दिए कार्रवाई के आदेश

सिंध में मंदिर तोड़ने पर सख्त हुई पाकिस्तान सरकार, इमरान खान ने दिए कार्रवाई के आदेश

Spread the love

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में आपराधिक तत्वों द्वारा एक मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में पाकिस्तान सरकार सख्त हो गई है। पाकिस्तान के पीएम इमरान ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है। मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि पाक पीएम ने इस बात का आदेश जारी किया है कि मंदिर को पहले की स्थित में लाने के लिए प्रयास किया जाए।

तोड़ा गया मंदिर

पाकिस्तान के सिंध प्रनत में पिछले सप्ताह खैरपुर जिले के कुंब शहर में एक प्राचीन हिंदू मंदिर तोड़ दिया गया। फिलहाल तो हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस का कहना है कि वह दोषियों को गिरफ्तार करने का पुरजोर प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोषियों की पहचान कर ली गई है लेकिन वे तोड़फोड़ के बाद से ही फरार हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, ‘सिंध सरकार को दोषियों के खिलाफ तीव्र और ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। यह कुरान की शिक्षा के खिलाफ है।’ इसके बाद पाक पीएम के आफिस से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश जारी किया गया। मंदिर तोड़ने के खिलाफ हिंदू समुदाय के लोगों ने ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

हिंदू समुदाय में रोष

इस घटना के बाद हिंदुओं ने पूरे शहर में प्रदर्शन किया। पाकिस्तान हिंदू परिषद के सदस्य राजेश कुमार हरदसानी ने हिंदू मंदिरों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान सरकार से विशेष एक्शन फोर्स गठित करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि इस घटना से हिंदू समुदाय बेहद गुस्से में है। उन्होंने दावा किया कि हिंदू समुदाय भय और दहशत के माहौल में जी रहा है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। किसी भी व्यक्ति या समूह ने मंदिर पर किये गए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आपको बता दें कि मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में हिंदू सिंध प्रांत में रहते हैं।

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अमेरिका से भारत को मिले 4 चिनूक हेलिकॉप्टर, 15 का हुआ है सौदा

Spread the love गांधीनगर. अमेरिका से खरीदे गए चिनूक हेलिकॉप्टर की पहली खेप वायुसेना के बेड़े ...