BEARKING NEWS
Home / देश / पुरुलिया में सभा को लेकर ममता और योगी में जुबानी जंग, जानें-किसने क्या कहा

पुरुलिया में सभा को लेकर ममता और योगी में जुबानी जंग, जानें-किसने क्या कहा

Spread the love

कोलकाता। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच पुरुलिया में जनसभा को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। पुरुलिया में हेलीकॉप्‍टर उतारने की अनुमति नहीं मिलने पर योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट कर ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस पर ममता बनर्जी ने भी योगी पर तीखा पलटवार किया और उन्हें उत्तर प्रदेश संभालने की नसीहत दे डाली।

सीएम योगी ने कहा, ‘मुझे अत्यंत दुख है कि गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की कर्मभूमि, हमारा बंगाल, आज ममता बनर्जी और उनकी सरकार की अराजकता तथा गुंडागर्दी से पीड़ित है। अब समय है कि बंगाल को एक सशक्त लोकतांत्रिक आंदोलन के माध्यम से संविधान की रक्षा के लिए इस सरकार से मुक्त किया जाए। मैं आज पुरुलिया में आप सबके बीच इस आंदोलन की ध्वजा लेकर भ्रष्टाचारियों के गठबंधन के लिए चुनौती बनकर खड़ा होऊंगा।’

उधर, योगी की रैली पर ममता बनर्जी ने कहा कि पुरुलिया में रैली करने पर कोई रोक नहीं है। उन्‍होंने कहा, ‘योगी आदित्यनाथ को रैली करने दो। अपना प्रदेश तो संभाल नहीं पा रहे हैं, पुलिसवाले मारे जा रहे हैं, मॉब लिंचिंग हो रही है, लेकिन वह यहां बंगाल घूम रहे हैं। उनसे कहिए पहले अपना राज्‍य संभालें।’

मालूम हो कि ममता बनर्जी और सीबीआइ के मुद्दे पर केंद्र सरकार से चल रहे विवाद के बीच योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं। पुरुलिया में सीएम योगी की रैली है, लेकिन ममता सरकार ने उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं दी है। ऐसे में सीएम योगी ने झारखंड के रास्ते पश्चिम बंगाल जाने का फैसला लिया है। वह पहले हेलीकॉप्टर से झारखंड जाएंगे और फिर वहां से सड़क मार्ग के जरिए पश्चिम बंगाल पहुंचकर रैली को संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक  उन्हें रैली को संबोधित करना है। ममता सरकार ने उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी है। योगी का काफिला बोकारो से निकलकर सीधा पुरुलिया रैली स्थल पहुंचेगा।

इससे पहले पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में तीन फरवरी को सीएम योगी की रैली होनी थी। ममता सरकार ने योगी की रैली के लिए उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी थी। बालुरघाट में योगी आदित्‍यनाथ को हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं मिली तो उन्‍होंने फोन पर अपना संबोधन दिया। कुछ दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी पश्चिम बंगाल में रैली करने जाने वाले थे। उन्होंने भी राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि उनका हेलीकॉप्टर लैंड कराने की इजाजत नहीं दी गई। हालांकि, ममता ने कहा था कि हीलिकॉप्टर की इजाजत दी जा चुकी थी, लेकिन सुरक्षा मुद्दा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है। विवाद के बावजूद शाह ने सभा को संबोधित किया था। 

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

गाजियाबाद के नगरायुक्त हुए दिनेश चंद्र और जिलाधिकारी कासगंज बनें सीपी सिंह, जानें किस-किस का हुआ ट्रांसफर

Spread the love लखनऊ। लोकसभा चुनाव की आहट के बीच उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में ...