BEARKING NEWS
Home / NCR-गाज़ियाबाद / डेयरियों पर शिकंजा कसने को बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

डेयरियों पर शिकंजा कसने को बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

Spread the love

गाजियाबाद : रिहायशी इलाकों में डेयरी चला रहे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए सात अप्रैल को बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। डेयरी संचालक गोबर नाली, नाले और सीवर में बहा रहे हैं। जिससे नाले और नालियों के जाम होने की समस्या बढ़ती जा रही है। बदबू को लेकर भी बहुत शिकायतें आ रही हैं।

निगम क्षेत्र में करीब ढाई हजार से ज्यादा डेयरी संचालित हो रही हैं। ज्यादातर रिहायशी इलाकों में हैं। इनसे करीब 120 मीट्रिक टन गोबर निकलता है। कुछ दिन पहले पार्षदों ने नगर आयुक्त को अवगत कराया था कि डेयरी की गंदगी के कारण आसपास के इलाकों में बदबू आती है। मच्छर भी बहुत पनप रहे हैं। जिससे बीमारी फैलने का खतरा है। उन्होंने यह भी बताया कि शहर में नाले, नाली और सीवर जाम होने के पीछे की वजह भी डेयरी हैं। डेयरियों का गोबर सबमर्सिबल चलाकर नालियों में बहाया जा रहा है। जिससे वो नालियों में जमा हो जाता है और पानी का बहाव रुक जाता है। ऐसे ही नाले और सीवर में गोबर बहाया जा रहा है। नगर निगम डेयरी चिह्नित कराने, उनको विस्थापित करने के जगह की तलाश में जुटा है। बोर्ड बैठक में डेयरियों पर शिकंजा कसने के प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

डेयरी संचालकों ने शहर में नाली, नाले और सीवर जाम की समस्या खड़ी कर दी है। पार्षदों की निरंतर शिकायतें आ रही हैं। इन डेयरियों पर शिकंजा कसने को मैं बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखूंगी। -आशा शर्मा, मेयर

About Pradeep Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

UPTIF ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Spread the love गाजियाबाद। टेक्निकल इंस्टीटूशन्स फाउंडेशन ऑफ़ उत्तर प्रदेश (UPTIF) द्वारा कश्मीर के पुलवामा ...