Breaking News
Home 25 खेल 25 ऑस्ट्रेलिया को हरा नंबर 1 बना इंडिया, पंड्या समेत 5 प्लेयर्स रहे जीत के हीरो

ऑस्ट्रेलिया को हरा नंबर 1 बना इंडिया, पंड्या समेत 5 प्लेयर्स रहे जीत के हीरो

Spread the love

इन्दोर| भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को इंदौर में हुए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। इस हाई स्कोरिंग मैच में इंडियन क्रिकेटर्स पिछले दोनों मैचों की तरह कंगारू प्लेयर्स पर भारी दिखे। इस जीत के साथ ही भारत ने न केवल पांच मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया, बल्कि वनडे रैंकिंग में पहली पोजिशन भी पा ली। मैच में भारत को जीत के लिए 294 रन का टारगेट मिला था, जिसे उसने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया|

 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट पर 293 रन बनाए। एरोन फिंच ने 124, स्टीव स्मिथ ने 63 और डेविड वॉर्नर ने 42 रन की इनिंग खेली। जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से पहले विकेट के लिए 139 रन की पार्टनरशिप हुई।
इसके बाद, तीसरे विकेट के लिए 56 रन जुड़े और पांचवें विकेट के लिए 78 रन की पार्टनरशिप ने टीम की जीत तय कर दी।
 भारत ने ये मैच 47.5 ओवर में 5 विकेट पर 294 रन बनाकर जीत लिया।
हार्दिक पंड्या (78 रन और 1 विकेट)
 भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने मैच में ऑलराउंडर परफॉर्म करते हुए वनडे करियर की चौथी फिफ्टी लगाई। साथ ही, डेविड वॉर्नर का कीमती विकेट भी लिया।
मैच में चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे हार्दिक पंड्या 72 बॉल पर 78 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 4 सिक्स भी लगाए। पंड्या जब बैटिंग करने उतरे थे, तब भारत के दो विकेट गिर चुके थे। इसके बाद उन्होंने कप्तान विराट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े।
विराट के आउट होने के बाद चौथा विकेट भी जल्दी ही गिर गया। इसके बाद पंड्या ने पांचवें विकेट के लिए मनीष पांडेय के साथ मिलकर 78 रन की पार्टनरशिप की। पंड्या जब आउट हुए, तब टीम इंडिया जीत के बेहद करीब पहुंच चुकी थी और उसका स्कोर 284 रन था। वे भारत की ओर से हाइएस्ट स्कोरर रहे।
 ऑलराउंडर परफॉर्मेंस की वजह से हार्दिक पंड्या को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।
टीम इंडिया वनडे में बनी नंबर वन
– तीसरे वनडे में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने ICC वनडे रैंकिंग में भी पहली पोजिशन पर कब्जा जमा लिया। इस जीत के बाद ICC रैंकिंग में भारत के 120 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं और वो साउथ अफ्रीका (119) को पीछे छोड़कर नंबर 1 बन गई है।
– भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले से नंबर वन पोजिशन पर है। टी20 रैंकिंग में भारत की पोजिशन पांचवीं है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*